Maximum कितना SIM Card खरीदें एक Aadhar Card से - in HINDI


हेलो दोस्त क्या आपके भी मन ये सवाल है की हम एक Aadhar Card पर कितने SIM खरीद सकते हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़िए साथ ही हम जानेंगे की अगर हम एक AADHAAR CARD नंबर से ज्यादा SIM लेलेंगे तो क्या होगा और हमें Maximum कितना SIM कार्ड लेना चाहिए (How much SIM card to buy from an Aadhar Card)


और हम एक aadhar card से ज्यादा से ज्यादा SIM कैसे खरीदें इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिल जायेगा इसलिए इस पोस्ट को पूरा धेयान से पड़ना क्योंकि ये चीज आपके बहुत काम आएगा (How many SIMs can be purchased on one Aadhar card) ।


Maximum कितना SIM Card खरीदें एक Aadhar Card से (How Many SIM can Person Buy in India)


{getToc} $title={Table of Contents}

Maximum कितना SIM Card Issue करवा सकते है ?

दोस्तों TRAI यानि की Telecom Regulatory Authority of India के अनुसार आप अपने एक आधार कार्ड से Maximum 9 SIM Issue करवा सकते हो जिसमे से भी 6 Sim एक oprator की होगा बाकि बची हुई 3 सिम दूसरे oprator के ले सकते हो (kitna sim card kharidna chahiye)

और एक होर चीज आपको में बता देता हूँ आप अपने आधार कार्ड से मात्र एक ही नंबर connect कर सकते हो इससे ज्यादा नहीं हाँ पर आप नंबर चेंज कर सकते हो इसमें कोई प्रॉब्लम नहीं है (Maximum how much SIM card issue can be done)।




9 SIm से ज्यादा सिम खुलवाने से क्या होगा ?

दोस्तों आप इस बात को हमेशा धेयान रखे की आप किसी भी तरह 9 sim से ज्यादा sim मत खुलाये क्योंकि अगर आप 9 सिम से ज़्यादा सिम खुलवाएंगे तो आप मुसीबत में आ सकते हो इसलिए आप गलती से भी 9 सिम से ज्यादा सिम मत खुलवाए।




एक दिन में हम कितना sim activate करवा सकते है ?

दोस्तों जैसा की हमने आपको पहले ही बताया है की आप एक आधार कार्ड से 9 सिम खरीद सकते है पर आप एक दिन में सिर्फ एक ही सिम खरीद सकते है और अगर आप एक दिन में 9 sim किसी भी तरह खरीद भी लेते है तो आपका sim activate नहीं होगा क्योंकि एक दिन में आप एक ही sim activate करवा सकते और हां आप ऐसा कर सकते है की आप हर रोज एक-एक sim activate करवा सकते है (How much sim can we activate in one day)।




एक aadhar card से 9 SIM से ज्यादा SIM कैसे खरीदें ?

दोस्तों आप एक अधार कार्ड से 9 SIM से ज्यादा SIM किसी भी तरिके से नहीं खरीद सकते है। पर ऐसा हो सकता है की अगर आपका कोई पुराना sim बंद हो गया है (यानिकि Deactivate हो गया है) तो आप उसकी जगह कोई होर नया सिम खरीद सकते है या अपने पुराने sim को Deactivate करके नया सिम खरीद सकते है (How to buy an addhar card at most sim)।



दोस्तों हम इस पोस्ट में एक अधार कार्ड से कितने सिम ख़रीद सकते है (Maximum Kitna SIM Card le Sakte hai ek Aadhar Card se) और आप एक अधार कार्ड से ज्यादा से ज्यादा सिम कैसे खरीद सकते है इसके बारे में पूरी जानकारी मिल गया है और आपको ये जानकारी केसा लगा हमें comment के जरिये जरूर बताये और अपने दोस्तों को ये पोस्ट जरूर शेयर करे धन्यवाद।

MrJaz Tm

Hii Friend's. I am Sonu Kumar, and I am a full-time blogger and YouTuber. I love blogging and sharing knowledge information worldwide so everyone can easily reach what we have.

1 Comments

Please do not enter any spam link in the comment box

  1. Nice artikel
    Www.telatngoding.com is blog about source code website

    ReplyDelete
Previous Post Next Post

Contact Form